how to hide Whatsapp images in Mobile Gallery – Whatsapp फोटो केसे छुपाये ?


हेल्लो दोस्तों। आज हम बात करेगे  WhatsApp की ऐसी Trick के बारे में जो आपके बहुत काम आ सकती है। WhatsApp एक बहुत ही यूजफुल ऐप है। जिसका यूज हम दिनरात करते हैं। और यह हमारे सोशल एक्टिविटी के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ के लिए भी बहुत जरूरी है। इसलिए इसका इस्तेमाल और भी ज्यादा होने लगा है। पर WhatsApp पर बहुत सी ऐसी ट्रिक्स है जिसका ज्यादातर लोगो को पता नहीं होता। आज हम आपके सामने लाये है एसी ही एक ट्रिक –

Hide Whatsapp images in Mobile Gallery

WhatsApp पर बहुत से Images और पिक्चर पोस्ट आती हैं जिनकी हमें जरूरत नहीं होती। या जिन्हें हम पसंद नहीं करते। ऐसी इमेज और पिक्चर को हमारी गैलरी में से हटाने के लिए हम यह trick आपको बता रहे हैं। इससे WhatsApp इमेजेस को स्मार्टफोन की गैलरी में नहीं दिखेगी। यह ट्रिक सिर्फ इमेजेस को hide करती है ना कि इनको डिलीट करती है। आप जब भी चाहे इन्हें देख सकते हैं। तो आइए शुरू करते हैं-


सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की File Manager में जाए और WhatsApp – Media – Whatsapp Images फोल्डर को सेलेक्ट करे। यही आपकी इमेज स्टोर होती है। Whatsapp Images नाम के फोल्डर को Rename कर उसके आगे डॉट (.) लगा दीजिए।

बस इतना ही करते ही आपके गैलरी से WhatsApp इमेज गायब हो जाएगी। जिसे आप गैलरी में जाकर देख सकते हैं। गायब WhatsApp इमेज वापस लाने के लिए सेटिंग में जाकर Show hidden files के check box पर क्लिक कीजिए और Whatsapp Images के आगे डॉट (.) हटा दे। सभी इमेजेज गैलरी में वापस दिखाई देगी।

अगर इस steps को फॉलो करने में आपको कोई दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, तो हमें कमेंट करे। जिससे आपकी प्रॉब्लम कमेंट के जरिए solve कर सकें।  ऐसे ही पोस्ट और नई नई टेक्नोलॉजी के बारे में पढ़ने के लिए हमें Facebook,  Twitter और Google पर लाइक और सब्सक्राइब कीजिए।


 

यह पोस्ट आपको केसी लगी इसके बारे में हमे Comment कर बताये। इसके Related कोई Question आपके दिमाग में है तो आप पूछ सकते है । हमे Support करने के लिए Facebook, Twitter और Youtube पर Like, follow और Subscribe करे। हम एसे ही काम की बाते आपके लिए लाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: